suicide
Representative Image

Loading

गोंदिया.  देवरी ग्रामीण अस्पताल में एक डाक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है. डाक्टर की लापरवाही से महिला मरीज गंभीर रूप से घायल हो गई. जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने डा. गजभिये के खिलाफ देवरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है. देवरी पुलिस ने मर्ग दाखिल किया है.

देवरी तहसील के शिरपुरबांध गांव की 41 वर्षीय महिला शिल्पा हेमराज मेश्राम पर देवरी ग्रामीण अस्पताल में गर्भावस्था का डा. गजभिये ने ऑपरेशन किया. दूसरे दिन अचानक महिला की हालत बिगड़ने पर डा. गजभिये ने मृतक महिला के परिजनों से उसे गोंदिया के जिला अस्पताल में भर्ती कराने को कहा. लेकिन जैसे ही जिला अस्पताल के डाक्टरों ने महिला को आगे के इलाज के लिए नागपुर भर्ती करने को कहां तो डॉ. गजभिये ने महिला को गोंदिया के सहयोग अस्पताल में भर्ती करा दिया. लेकिन सहयोग हास्पिटल के डाक्टरों ने भी महिला को नागपुर भर्ती करने की सलाह दी.

नागपुर अस्पताल ले जाते समय महिला की मौत हो गई. अंत में शिरपुरबांध की महिला की मौत डा. गजभिये की लापरवाही के कारण होने का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजन 11 जून की रात 10 बजे के बीच मृत महिला को देवरी ग्रामीण अस्पताल ले गए और डाक्टर की लापरवाही से महिला की मौत का आरोप लगाते हुए देवरी थाने में डा. गजभिये के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. 

मृतक के परिजनों ने 11 जून की रात डा. गजभिये के खिलाफ शिकायत की है. शिकायत के अनुसार देवरी पुलिस ने मर्ग दाखिल किया है. इस पर एक रिपोर्ट डाक्टर के वरिष्ठ अधिकारी को भेजी जाएगी. मृतक का पोस्टमार्टम व मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

प्रवीण डांगे (पुलिस निरीक्षक, देवरी)

मृतका के परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं. उस महिला मरीज का ऑपरेशन करने के बाद बिना बताए गोंदिया रेफर कर दिया. बाद में उन्होंने क्या किया मुझे नहीं पता. लेकिन मेरे द्वारा उस महिला मरीज की कोई अनुचित सर्जरी नहीं की गई.

डॉ. गजभिये (अधीक्षक, ग्रामीण अस्पताल देवरी)