tendupatta
File Photo

Loading

गोंदिया. सड़क अर्जुनी तहसील के खाडीपार के जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला मजदूर की मृत्यु हो गई. मृतक महिला खाडीपार निवासी अनुसया हीरामन सूर्यवंशी (60) है. डुग्गीपार पुलिस ने पोस्टमार्टम कर मामला दर्ज किया है.

उल्लेखनीय ग्रीष्मकाल के दौरान गोंदिया जिले में तेंदूपत्ता तुड़ाई का सीजन शुरू हो जाता है. ग्रामीण क्षेत्र के महिला जिले में तेंदूपत्ता तुड़ाई से एक माह का रोजगार मिल जाता है. एक माह में एक मजदूर 10 से 15 हजार रु. की मजदूरी कमा लेता है. जिले में तेंदूपत्ता तुड़ाई का काम शुरू हो चुका है.

सड़क अर्जुनी तहसील के खाड़ीपार गोंगले निवासी अनुसया सूर्यवंशी यह महिला जंगल में तेंदूपत्ता संकलन के लिए गई थी की अचानक तेंदूपत्ता के पेड़ के नीचे ही उसकी मृत्यु हो गई. घटना की जानकारी सड़क अर्जुनी वनपरिक्षेत्राधिकारी को मिलते ही आरएफओ सुरेश जाधव तथा उनकी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया.

वहीं घटना की सूचना डुग्गीपार पुलिस थाने को दी गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर मृत्यु का कारण जानने के लिए महिला के शव का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा. जांच हवालदार डोंगरवार कर रहे हैं.