महाराष्ट्र में पुणे सहित इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Loading

महाराष्ट्र: बिपरजॉय के बाद देश के कई हिस्सों में मानसून ने प्रवेश कर लिया है। जहां देश भर में भारी बारिश हो रही है, वहीं महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश धम गई है। जी हां जहां किसान बारिश की राह देख तरह है वही महाराष्ट्र में बारिश ने ब्रेक लिया है। पिछले 24 घंटे में ज्यादा बारिश नहीं हुई है। उधर किसान भी चिंतित हैं क्योंकि अभी भी अच्छी बारिश नहीं हुई है। आइए जानते है आज के मौसम का हाल… 

आपको बता दें कि आज कोंकण विभाग और कोंकणता मौसम विभाग ने येलो अलर्ट दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पालघर रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में आज तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र में आज भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है। अब देखना यह होगा कि आखिर क्या वास्तव में बारिश होने वाली है। 

हालांकि, नगर, औरंगाबाद, बीड, लातूर और सोलापुर में, किसानों की संख्या अभी भी कम है। वहां बारिश की वास्तविक जरूरत के बावजूद किसानों को बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है। 11 जुलाई को रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और विदर्भ में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश होगी।