Hemant Godse Nomination for Nashik Lok Sabha Seat
पर्चा भरते हुए हेमंत गोडसे और अन्य नेता (फोटो: ANI)

शिवसेना के हेमंत गोडसे, श्रीकांत शिंदे और केंद्रीय मंत्री और भाजपा की डॉ. भारती पवार ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

Loading

नासिक. शिवसेना (Shiv Sena) के हेमंत गोडसे (Hemant Godse) और केंद्रीय मंत्री डॉ. भारती पवार (Bharti
Pawar) ने बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गोडसे उत्तर महाराष्ट्र में नासिक और पवार डिंडोरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। शिवसेना उम्मीदवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने भी मुंबई के पास कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

भाजपा, शिवसेना और राकांपा के सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन ने डॉ. पवार और गोडसे के नासिक कलेक्टर कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल करने से पहले एक भव्य जुलूस निकाला। दोनों मौजूदा सांसद हैं। नामांकन दाखिल करने के अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, जिला संरक्षक मंत्री दादाजी भुसे, राज्य मंत्री गिरीश महाजन, छगन भुजबल और गठबंधन के अन्य नेता मौजूद थे।

शिंदे ने विश्वास जताया कि नासिक और डिंडोरी शिवसेना के गढ़ हैं और महायुति के दोनों उम्मीदवार भारी अंतर से जीतेंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दस वर्षों में वह हासिल किया है जो कांग्रेस 60 वर्षों में नहीं कर सकी। गोडसे ने 2014 में नासिक सीट से छगन भुजबल और 2019 में उनके भतीजे समीर भुजबल को हराया था। छगन भुजबल इस बार यहां से चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन बाद में दौड़ से बाहर हो गए। इस सीट पर इस बार गोडसे के मुख्य प्रतिद्वंदी उद्धव ठाकरे गुट के राजाभाऊ वाजे हैं।

भारती पवार पहले अविभाजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में थीं। बाद में वे भाजपा में शामिल हो गईं और 2019 में पहले प्रयास में ही डिंडोरी से सांसद बनीं। उन्हें मोदी सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी बनाया गया। डॉ. पवार का मुकाबला इस बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के डॉ. भास्कर भगारे से होगा। कल्याण में, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे के नामांकन दाखिल करने से पहले एक विशाल रोड शो किया। (एजेंसी)