In Hingoli, Maharashtra, people are being offered expensive gifts for taking corona vaccine, the administration is giving TV, fridge and washing machine
Representative Image

    हिंगोली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली (Hingoli) नगर परिषद ने लोगों को कोविड-19 टीकाकरण (Covid Vaccination) के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से एक योजना शुरू की है, जिसके तहत टीके की खुराक लेने वाले लोगों को एलईडी टीवी (LED TV) , रेफ्रिजरेटर (Refrigerator) और वॉशिंग मशीन (Washing Machine) जैसे पुरुस्कार (Gifts) जीतने का अवसर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

    राज्य में चंद्रपुर नगर इकाई ने भी इस महीने की शुरुआत में लोगों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करने के लिए इसी तरह का कदम उठाया था। एक अधिकारी ने बताया कि हिंगोली जिले में अब तक टीके के पात्र लोगों में से 73 फीसदी ने पहली खुराक ली है और 56 फीसदी ने दोनों खुराक ली है। नगर परिषद में कोविड-19 संबंधी ड्यूटी पर तैनात प्रोजेक्ट अधिकारी पंडित म्हास्के ने बताया कि कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हिंगोली के जिलाधिकारी जिंतेंद्र पापल्कर ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई थी और जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया था।

    उन्होंने बताया कि नगर परिषद के प्रमुख अधिकारी डॉक्टर अजय कुरवाडे ने दो दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच टीके की खुराक लेने वाले लोगों के लिए 27 दिसंबर को लकी ड्रॉ आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसमें प्रथम पुरस्कार जीतने वाले को एलईडी टीवी दिया जाएगा। इसके बाद वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, मिक्सर ग्राइंडर और पांच अन्य पुरस्कार हैं। जिले में अब तक संक्रमण के 16,059 मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हो गई।