Maharashtra Knife Attack
Pic : Ani

    Loading

    महाराष्ट्र : महाराष्ट्र (Maharashtra) के यवतमाल (Yavatmal) से एक बेहद ही चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर जिले के श्री वसंतराव नाइक सरकारी अस्पताल में गुरुवार को एक मरीज ने रेजिडेंट डॉक्टर (Doctors)  पर चाकू से हमला कर दिया। अपने सहयोगी के बचाव में आने पर एक अन्य डॉक्टर को भी चोट लग गई। जिनमें से एक डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसका ऑपरेशन किया जा रहा है। 

    Ani के रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी सूरज ठाकुर यवतमाल मेडिकल कॉलेज (Yavatmal Medical College) अस्पताल में भर्ती था। आरोपी ने दो दिन पहले खुद को चाकू मार लिया था। वह मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति है। जब डॉक्टर चक्कर लगा रहे थे, तभी आरोपी ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। 

    मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 

    यवतमाल में दो रेजिडेंट डॉक्टरों पर कथित चाकू से हमले का विरोध करते हुए डॉक्टरों ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। विरोध को देखते हुए एसवीएनजीएमसी यवतमाल के निवासी सभी आपातकालीन और गैर-आपातकालीन सेवाओं को बंद कर देंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों पर हमले के बाद रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है। 

    पढ़े पत्र- 

     

    तो वहीं बीएमसी एमएआरडी अध्यक्ष प्रवीण धागे ने कहा यवतमाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक मरीज ने रेजिडेंट डॉक्टर पर चाकू से हमला कर दिया। वह घायल हो गया और उसका इलाज चल रहा है। यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी एक एमबीबीएस छात्र पर चाकू से हमला किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि हमने राज्य सरकार से वहां सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया, लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। ऐसे हमलों के मद्देनजर डॉक्टर विरोध कर रहे हैं।