fraud
File Photo

    Loading

    जलगांव : महिला डॉक्टर (Female Doctor) को नौकरी (Job) दिलाने के नाम पर 63,825 रुपए की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है। इस संबंध में जिला पेठ पुलिस ठाणे में मामला दर्ज किया गया है। इस बारे में अधिक जानकारी यह है कि रावेर तालुका की एक 23 वर्षीय महिला डॉक्टर है, जो जलगांव के एक निजी डिस्पेंसरी में इंटर्नशिप कर रही है।

    21 जून को महिला डॉक्टर के पिता के मोबाइल फोन पर अस्पताल के नाम से एक मैसेज आया। उसकी माँ ने बेटी को संदेश भेजा उस लगा कि अस्पताल में नौकरी के लिए आवेदन किया होगा। चूंकि मैसेज होम बेस जॉब के तौर पर है, इसलिए महिला  डॉक्टर ने 23 जून को व्हाट्सएप पर मैसेज किया।

    ठग ने मोबाइल पर एक लिंक भेजकर कहा कि आपको टास्क देंगे, पूरा करने के बाद कमीशन देंगे। उससे वेबसाइट पर टास्क पूरा करने को कहा उसने काम पूरा किया। शुरुआत में उसके बैंक खाते से 100 रुपये काटे गए। उस पर सामान लेने को कहा। लेने के बाद दोबारा ऑनलाइन 200 रुपए ट्रांसफर कर महिला डॉक्टर के खाते में 380 रुपए जमा करा दिए गए। इसके बाद उनसे एक हजार रुपये और ट्रांसफर करने को कहा गया। उन्हें समय-समय पर छह कार्यों को पूरा करने के लिए मजबूर किया गया था। इसे 63 हजार 825 रुपये में ऑनलाइन ठगी की गई बाद में सामने वाले ने न तो पैसे लौटाए और न ही कमीशन दिया। ठगी का अहसास होने पर महिला चिकित्सक शनिवार को जिला पेठ पुलिस ठाणे पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। इसी के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपनिरीक्षक प्रदीप चंदेलकर द्वारा जांच की जा रही है।