अंधेरी उपचुनाव: रितुजा लटके की जीत उसी दिन तय हो गई थी: मंत्री गुलाबराव पाटिल

    Loading

    जलगांव : अंधेरी उपचुनाव (Andheri By-Election) में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे (Shiv Sena Uddhav Balasaheb Thackeray) की उम्मीदवार रितुजा लटके (Rituja Latke) ने शानदार जीत (Victory) हासिल की। रितुजा लटके की जीत को लेकर बीजेपी (BJP) और शिंदे गुट (Shinde Faction) के बीच क्रेडिट की लड़ाई शुरू हो गई है। 

    शिंदे गुट के नेता और जलापूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल (Water Supply Minister Gulabrao Patil) ने दावा किया है कि ‘जिस दिन बीजेपी-शिवसेना ने लटके के सामने से प्रत्याशी वापस लिया था, उसी दिन लटके की जीत तय हो गई’ थी। इस जीत का श्रय उद्धव ठाकरे सेना का नहीं बल्कि शिंदे समूह का है। इस तरह का दावा उन्होंने किया है।  

    गुलाबराव पाटिल का सुषमा अंधारे पर निशाना 

    गुलाबराव पाटिल ने भर सभा में उद्धव ठाकरे सेना की नेता सुषमा अंधेरे पर विवादित टिप्पणी की थी। गुलाबराव पाटिल ने अभिनेत्री के तौर पर सुषमा अंधारे का जिक्र किया था। इस बयान मंत्री पाटिल की काभी आलोचना हुई थी। जिले की रजिनित के साथ प्रदेश की राजनीती गरमा गयी है। मुंबई में भी उद्धव सेना ने मंत्री पाटिल के खिलाफ नारी का अपमान बता कर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।  

    गुलाबराव पाटिल को सुषमा अंधारे का पलटवार 

    गुलाबराव पाटिल की आलोचना का जवाब देते हुए सुषमा अंधारे ने कहा है कि वह संवैधानिक तरीके से उनकी सत्ता की मस्ती उतारेंगी। “मैं उस स्तर तक नहीं गिर सकती, जिस स्तर तक गुलाबराव पाटिल गिरे थे। मेरे नारीत्व पर प्रहार करने का मंत्री गुलाब राव बचकाना प्रयास कर रहे हैं। अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी करके मुझे बदनाम कर रहे हैं। उनकी भाषा सत्ता का नशा दर्शाती है। लेकिन मैं नारीत्व का कोई विक्टिम कार्ड नहीं खेलूंगी। सुषमा अंधारे ने गुलाबराव पाटिल  को चेतावनी भी दी थी कि मैं संवैधानिक तरीके से सत्ता का नशा उतार दूंगी।