FIR Logo
FILE- PHOTO

    Loading

    जलगांव : शहर के एक हिस्से में रहने वाले एक 53 वर्षीय वयस्क से एक अज्ञात नंबर (Unknown Number) से आईपीएस अधिकारी बनकर 5 लाख 81 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की गई और उसके अश्लील वीडियो वायरल (Porn Video Viral) करने की धमकी दी गई। गुरुवार नौ फरवरी को जलगांव साइबर पुलिस स्टेशन (Jalgaon Cyber Police Station) में दो अज्ञात ठगों (Unknown Thugs) के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है। 

    जलगांव साइबर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जलगांव शहर के एक इलाके में 4 फरवरी को एक 53 वर्षीय व्यक्ति को एक अज्ञात नंबर से वाट्सएप पर कॉल आया। इसमें वह वीडियो कॉल करता था और अश्लील वीडियो भेजता था। इसके बाद उनके काम के मन में काम वासना जागरूक क अश्लील वीडियो बनाया। 

    अज्ञात मोबाइल फोन धारकों के खिलाफ मामला दर्ज

    इसके बाद वह वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करने और वायरल करने की धमकी देकर बार-बार पैसे की मांग करता रहा। अब तक 5 लाख 81 हजार रुपए का लूट लिया। फिर दूसरे नंबर से आईपीएस अधिकारी ओमप्रकाश और मनजीत सिंह के नाम से कॉल कर फिर से पैसे की मांग की। इसी बीच ठगे जाने का एहसास होने पर जलगांव साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। उनकी शिकायत के आधार पर गुरुवार शाम सात बजे दो अज्ञात मोबाइल फोन धारकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इंस्पेक्टर लीलाधर कानडे घटना की आगे की जांच कर रहे है। 

    युवक से 54 हजार 600 रुपए की ऑनलाइन ठगी

    शहर के अयोध्या नगर में रहने वाले एक युवक का पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट में इलाज कराने का दावा कर 54 हजार 600 रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में एक अज्ञात मोबाइल फोन धारक के खिलाफ एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंकज सुभाष काले को 8 फरवरी को दोपहर 1 बजे के करीब वह घर पर थे, तभी उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया और कहा कि पतंजलि योग पीठ ट्रस्ट में मेरे संबंध है, उसने बहाना किया कि मेरे माध्यम से वहां इलाज करा सकते हैं। पंकज काले का विश्वास जीतने के बाद समय-समय पर 54 हजार 600 रुपए ऑनलाइन मांगे गए। 

    इस बीच, ठगे जाने का एहसास होने पर पंकज काले एमआईडीसी पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। उसकी शिकायत के आधार पर गुरुवार 9 फरवरी रात 9 बजे एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात मोबाइल फोन धारक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जितेंद्र राजपूत द्वारा की जा रही है।