यावल में कांग्रेस ने किया अग्निपथ योजना का विरोध

    Loading

    यावल : केंद्रीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना (Agneepath Yojana) के विरोध में कांग्रेस (Congress) तालुका अध्यक्ष प्रभाकर अप्पा सोनवणे के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की ओर से यावल तहसील कार्यालय के सामने एक आंदोलन किया गया। केंद्र में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती प्रक्रिया को बदल दिया है और भारतीय जनता पार्टी सरकार ने हाल ही में अग्निपथ योजना की घोषणा की है। इस भ्रमित करने वाली योजना ने देश के युवाओं के भविष्य को खतरे में डाल दिया है। 

    केंद्र सरकार के इस फैसले से देश के युवाओं में भारी आक्रोश है। इस अग्निपथ योजना के खिलाफ व्यापक आंदोलन चल रहा है। जलगांव जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष बालासाहेब पवार के सुझाव पर यावल रावेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिरीष चौधरी, कांग्रेस कमेटी तालुका के अध्यक्ष प्रभाकर अप्पा सोनवणे ने अग्निपथ योजना के खिलाफ यावल तहसील कार्यालय के सामने जन विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में तहसीलदार महेश पवार को एक ज्ञापन भी दिया गया। 

    इस आंदोलन में संगोयो के तहसील अध्यक्ष शेखर पाटील, पूर्व पंचायत समिती सदस्य सरफराज तडवी, कॉंग्रेस कमेटी के तालुका उपाध्यक्ष हाजी गफ्फार शाह, दहिगाव के सरपंच अजय अडकमोल, कोरपावली सरपंच विलास अडकमोल, पूर्व नगरसेवक शेख अस्लम नबी, मनोहर सोनवणे, कालु मास्टर, गुलाम रसुल गुलाम दस्तगीर, तालुका खरेदी विक्री सहकारी संघ के चेअरमन अमोल भिरूड, महाराष्ट्र सरपंच परिषद के तालुका उपाध्यक्ष तथा मारूल के सरपंच असद जावेद अली काँग्रेस के शहर अध्यक्ष कदीर खान, शहर उपाध्यक्ष अनिल जंजाळे, भोजराज पाटील, भुषण राणे, धिरज पाटील, नईम शेख, आनंद मेघे, पुंडलीक बारी और अनेक पदाधिकारी इस आंदोलन में सहभागी हुए।