Dhule police bribe

Loading

धुलिया: महराष्ट्र के धुलिया में पुलिस एकबार फिर दागदार हुई है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने कांस्टेबल को हजारों की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। इससे पहले रिश्वतखोरी के मामले में स्थानिक क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर को गिरफ्ता किया गया था। इस बार आजाद नगर पुलिस थाने के कांस्टेबल ने पान दुकान में प्रतिबंधित पान मसाला गुटखा तथा मवेशी के कारोबार करने के लिए तीस हजार रुपये की रिश्वत की दूसरी किस्त बिचौलिया के माध्यम से 12 हजार की घूस ली। मंगलवार को कांस्टेबल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस उप अधीक्षक अभिषेक पाटील ने बताया कि आजाद नगर पुलिस स्टेशन में डी.बी. दस्ते के कांस्टेबल अजहरुद्दीन शेख ने शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। पहले 17,000 रुपये स्वीकार किए थे और शेष रिश्वत 12,000/- रुपये बिचौलिया अब्दुल बासित अंसारी को स्वीकार करते हुए पकड़ा है।

शिकायतकर्ता की आजाद नगर थाना क्षेत्र के मौलवीगंज चौक में पान की दुकान है। पुलिस कांस्टेबल अजहरुद्दीन ने शिकायतकर्ता को धमकी दी कि अगर दुकान चलाना चाहता हैं और गुटखा बेचने के आरोप में उसके खिलाफ मामला दर्ज नही कराना है तो उससे 30 हजार रुपये की घुस देनी होगी। वहीं शिकायतकर्ता को निजी वाहन में जानवरों का परिवहन करते पाया गया, शिकायतकर्ता से कहा गया कि उसे रुपये का भुगतान करना होगा।

पुलिस कांस्टेबल अजहरुद्दीन शेख और पंटर अब्दुल बासित अंसारी ने शिकायतकर्ता को 4.मई 2024 को पारोला रोड पर बुलाया और 17,000 रुपये लिए। इसके बाद पुलिस कांस्टेबल अजहरुद्दीन शेख ने 05 मई 2024 को शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन पर कॉल किया और दलाल बासित अंसारी को शेष 13,000 रुपये देने के लिए कहा। 06 मई को शिकायतकर्ता भ्रष्टाचार निरोधक विभाग कार्यालय में आया और अजहरुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

उक्त शिकायत दिनांक 06 मई 2024 को सत्यापन के दौरान पुलिस कांस्टेबल अजहरुद्दीन शेख ने रूपये की रिश्वत की मांग की। दिनांक 05 मई 2024 को पंटर अब्दुल बासित अंसारी ने मौलवीगंज चौक पर शिकायतकर्ता के पान दुकान के सामने उक्त रिश्वत की रकम स्वीकार की, पुलिस कांस्टेबल अजरुद्दीन शेख और पंटर अब्दुल बासित अंसारी को हिरासत में लिया गया और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।