Eknath Khadse

    Loading

    -वाहिद काकर

    जलगांव: दुग्ध संघ में हुई चोरी की शिकायत को लेकर पुलिस २४ घंटे बाद पुलिस एफआईआर (FIR) दर्ज करने में आनाकानी कर रही है। इस मामले में विधायक एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने पुलिस और मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने विधायक महाजन से सांठगांठ की है इसलिए चोरों पर केस दर्ज नहीं कर रही है। साथ ही पुलिस आरोपी को सहयोग कर रही है, इस तरह का आरोप खडसे ने लगाया है।  

    विद्यायक एकनाथ खडसे ने उच्च शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन पर हमला  करते हुए कहा कि सरकार आने उनकी पुलिस सुरक्षा वापस लेने को लेकर आधी रात को राज्य सरकार की कमेटी की बैठक बुलाई और  सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया गया। मैंने सुरक्षा नहीं मांगी, सरकार ने  मुझे सुरक्षा दी थी। मुझे सुरक्षा की जरूरत नहीं है। दाउद इब्राहिम के खिलाफ सबसे पहले उसके काले कारनामों के खिलाफ मैंने आवाज उठाई थी, जिसके चलते तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ने पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई थी। जलगांव जिला दुग्ध संघ में चोरी के मामले में पिछले पांच दिनों से जलगांव जिले में सियासत गरमाई है। पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने जलगांव सिटी थाने के बाहर शुरू हुए धरने को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है। 

    राज्य सरकार के दबाव में काम कर रही पुलिस 

    इस बीच, विधायक मंगेश चव्हाण ने प्रेस कांफ्रेंस कर खडसे परिवार और दुग्ध संघ के कार्यकारी निदेशक पर कई गंभीर आरोप लगाए। चव्हाण ने कई मुद्दों पर खडसे को खुली चुनौती भी दी थी। चव्हाण की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शाम को एकनाथ खडसे ने जलगांव स्थित अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मीडिया से बातचीत की। खडसे ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस राज्य सरकार के दबाव में काम कर रही है। जिला दुग्ध संघ में हुई चोरी का जांच पुलिस ने दरकिनार करते हुए एक तरह से दूध संघ की जांच शुरू कर दी है। पुलिस चोरी हुए स्थान के सीसीटीवी फुटेज की जांच नहीं कर रही, बल्कि दुग्ध संघ के ५ सालों के कागजात की मांग कर रही है, इस जांच का अधिकार सहकार विभाग को है। दुग्ध संघ में कोई गड़बड़ी हुई है तो सरकार कमेटी से जांच कराएं। विधायक चव्हाण ने खडसे परिवार और निदेशक मंडल द्वारा गबन किया गया है। इस तरह का आरोप भी लगाया। 

     तो क्या सभी ने भ्रष्टाचार किया?

    इस पर खडसे ने कहा कि दूध संघ में सर्वदलीय निदेशक मंडल हैं, जिसमें बीजेपी विधायक राजू मामा भोले, शिवसेना विधायक चिमणराव पाटिल, किशोर पाटिल सभी दलों के निदेशक हैं तो क्या सभी ने भ्रष्टाचार किया इस तरह का सवाल उन्होंने खड़े किए। विधायक मंगेश चव्हाण ने कुछ दिन पहले आरटीओ की शिकायत की थी, तो आगे क्या हुआ? सभी जानते हैं। विधायक मंगेश चव्हाण के कार्य किया है।