दुग्ध संघ चुनाव से पहले कार्यकारी संचालक समेत चार गिरफ्तार, ये था मामला

    Loading

    जलगांव : जलगांव जिला दुग्ध संघ के चुनाव (Jalgaon District Milk Union Elections) से पहले संस्था के कार्यकारी संचालक मनोज लिमये (Executive Director Manoj Limaye) समेत चार लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। इस गिरफ्तारी के कारण जिले के राजनीतिक (Political) और सहकार क्षेत्र (Cooperative Sector) में खलबली मच गई है। इस मामले में और किसकी – किसकी गिरफ्तारी होगी, इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 

    जिला दुग्ध संघ में गबन के मामले में संगठन के कार्यकारी निदेशक मनोज लिमये को सोमवार रात नगर पुलिस स्टेशन की टीम ने गिरफ्तार किया और मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा। अब कहा जा रहा है गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। लिमये के साथ हरि रामू पाटिल, किशोर काशीनाथ पाटिल और अनिल हरिशंकर अग्रवाल को भी हिरासत में लिया गया है। 

    यह मामले में गबन नहीं बल्कि चोरी हुई 

    जिला दुग्ध संघ के संबंध में गबन और चोरी की कुल तीन शिकायतें प्राप्त हुई थी। जलगांव जिला दुग्ध संघ में कुल 1 करोड़ 1.5 लाख रुपए का गबन कर सरकार को चूना लगाने के आरोप में नगर स्टेशन में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जलगांव जिला दुग्ध संघ से लगभग 14 टन मक्खन और 8 से 9 टन भैंस के दूध पाउडर (मिल्क पाउडर) के आर्थिक व्यवहार में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। उक्त का निस्तारण दुग्ध संघ के अध्यक्ष, कार्यपालक निदेशक एवं कुछ कर्मचारियों द्वारा सुनियोजित ढंग से किया जाता है। सीआरपीसी की धारा 154 के तहत शिकायत दर्ज कराने के आवेदन में उक्त आवेदन का उल्लेख किया गया था। इस संबंध में संस्था के कार्यकारी निदेशक मनोज गोपाल लिमये (उम्र-59 वर्ष, निवासी दूध संघ परिसर जलगांव) ने दावा किया कि इस मामले में गबन नहीं बल्कि चोरी हुई है। इसके अनुसार उन्होंने अनंत अशोक अंबिकर, महेंद्र नारायण केदार को निलंबित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की, इसके बाद इस अपराध के मुख्य संदिग्ध मनोज लिमये को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। 

    इस मामले में अन्य को भी गिरफ्तार किया जा सकता है

    इस बीच, इस अपराध की मूल शिकायत में, यह उल्लेख किया गया है कि संगठन के कार्यकारी निदेशक, अध्यक्ष और कुछ निदेशकों और कुछ कर्मचारियों ने गबन किया है। कार्यकारी निदेशक मनोज लिमये के साथ हरि रामू पाटिल (उम्र 67) किशोर काशीनाथ पाटिल (57) और अनिल हरिशंकर अग्रवाल (59) को गिरफ्तार किया गया है, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जल्दी ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई की जाएगी और कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी इस मामले में हो सकती है। इसे लेकर जोरदार चर्चाएं चल रही है कि अगली गिरफ्तारी किसकी होगी?।