हड़ताल के दौरान भी बिजली आपूर्ति के लिए तैयार है महावितरण

    Loading

    जलगांव : विद्युत नियामक आयोग (Electricity Regulatory Commission) की ओर से मांगे गए लाइसेंस के खिलाफ राज्य की बिजली ट्रेड यूनियनों (Electricity Trade Unions) की ओर से आहूत की गई तीन दिवसीय हड़ताल (Strike) के दौरान राज्य के ग्राहकों के लिए बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए महावितरण (Mahavitaran) ने तैयारी पूरी कर ली है। अदानी इलेक्ट्रिकल्स कंपनी (Adani Electricals Company) की ओर से महावितरण कंपनी के भांडुप क्षेत्र में बिजली वितरण का कार्य जारी है। 

    बिजली आपूर्ति की स्थिति पर नजर रखने के लिए मुंबई में प्रधान कार्यालय सहित सभी अंचल और मंडल कार्यालयों में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करेगा। कंपनी की ओर से तय किए गए कार्य को पूरा न करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छुट्टी पर गए अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल काम पर लौटने के आदेश दिए गए हैं। हड़ताल अवधि के दौरान बिजली की निर्बाध और नियमित आपूर्ति बनाए रखने के लिये विभिन्न उपकेन्द्रों पर इस हड़ताल के दौरान एजेंसी कर्मियों, संविदा कर्मियों, सेवानिवृत्त अभियंताओं और कर्मचारियों के साथ ही लोक निर्माण विभाग, विद्युत निरीक्षकों और महाशक्ति विभाग के अभियंताओं की नियुक्ति की जायेगी। 

    महावितरण की ओर से नियुक्त एजेंसियां, जो इस हड़ताल के दौरान काम नहीं करेंगी, उन्हें तुरंत बर्खास्त करने और जहां बिजली की सुचारू आपूर्ति बनाए रखने के लिए सामग्री की आवश्यकता होगी, उन्हें निर्देशित किया गया है। सभी फील्ड अधिकारियों को भी ऐसे स्थानों पर आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। 

    सरकारी बिजली कंपनी महावितरण, महानिर्मिती और महापारेषण में कार्यरत इंजीनियर, टेक्नीशियन, कर्मचारी, संविदा कर्मचारियों की ओर से छह जनवरी तक हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी गई है। महावितरण ग्राहकों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरा ध्यान रख रहा है और बिजली आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में ग्राहकों से कहा गया है कि वे टोल फ्री नंबर पर फोन करके बिजली आपूर्ति भंग होने संबंधी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। टोल फ्री नंबर 1800-212-3435 / 1800-233-3435/1912/19120 है।