जलगांव में मोबाइल टावर सील, 212 कंपनियों पर 11 करोड़ रुपए का बकाया

    Loading

    जलगांव : शहर में जलगांव महानगरपालिका प्रशासन (Jalgaon Municipal Administration) से समय-समय पर बकाया कर (Tax Arrears) मार्च से पहले वसूल करने की अपील की जा रही है, इसके बावजूद कई स्थानीय निवासियों का न केवल नागरिकों बल्कि कार्यालय प्रशासन पर भी कर राशि बकाया है, इसके अलावा शहर की निजी मोबाइल कंपनियों (Mobile Companies) पर भी टैक्स (Tax) का भारी बकाया है, ऐसी ही एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर (Mobile Towers) को बकाया होने के कारण सील (Seal) करने की कार्रवाई महानगरपालिका प्रशासन उपायुक्त गणेश चाते के नेतृत्व में की गई। 

    जलगांव शहर में  महानगरपालिका सीमा के भीतर लगभग 212 निजी मोबाइल कंपनियों के टावरों का नेटवर्क है। हालांकि ये कंपनियां मोबाइल ग्राहकों को दूरसंचार सेवाएं मुहैया करा रही हैं, लेकिन मोबाइल टावर कंपनियों पर करीब 11 करोड़ रुपए का बकाया है। जलगांव महानगरपालिका प्रशासन ने आम जनता के साथ-साथ अन्य करदाताओं को 28 फरवरी से पहले समय पर कर राशि का भुगतान करने के लिए जुर्माना माफी योजना लागू की है, इसके बावजूद इन कंपनियों की ओर से महानगरपालिका के बकाया टैक्स का भुगतान समय पर न करने के कारण बड़ी मात्रा में बकाया बकाया है। 

    शहर के भास्कर बाजार क्षेत्र में बकाया टैक्स के चलते ऐसी ही एक मोबाइल कंपनी के टावर को सील करने की कार्रवाई नगर उपायुक्त गणेश चाटे, वार्ड कमेटी 1 के अधिकारी नरेंद्र चौधरी, शाखा अभियंता प्रकाश पाटिल, कर अधीक्षक मणिराम दाभोरे, भोजराज काकडे समेत कर वसूली पथक में शामिल कर्मचारियों ने की।