Uddhav Thackeray in Dhule

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
धुले:
पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सीएम एकनाथ शिंदे और उनकी शिवसेना के नेताओं पर हमले का एक भी मौका चूकते नहीं हैं। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में उद्धव का हमला और तेज व तीखा होता जा रहा है। ऐसा मंगलवार को धुले में देखने को मिला, जहां उद्धव, महाविकास आघाडी में शामिल कांग्रेस की उम्मीदवार शोभा बच्छाव के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि दो ‘सूरत’ वाले छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र को लूट रहे हैं।

पीएम मोदी और उनके सहयोगी अमित शाह पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि झांसेबाजों की सरकार दोबारा निर्वाचित नहीं होनी चाहिए। उद्धव ने कहा कि भले ही हम प्यार से गले मिलते हैं, लेकिन यदि कोई हमारी पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश करता है तो हम अपना बाघनघ निकालने में भी नहीं हिचकिचाते हैं। उद्धव ने कहा कि शोभाताई आपने सही समय पर उम्मीदवारी ली है। धुलेकर ने पिछले दस साल से आपके समर्थन से निर्वाचित हुए लोगों को देखा है। अब शोभा बच्छाव कल की सांसद होंगी। क्योंकि धुलेकर अब तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक आप जीत नहीं जाती। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी सुभाष भामरे की आलोचना करते हुए कहा है कि सामने जो उम्मीदवार है। वो गद्दार है। दो बार सांसद बनने के बाद वो धुले को अपनी निजी संपत्ति समझने लगे।

महाराष्ट्र आपको रोकेगा
उद्धव ने कहा कि इसी शहर में पीएम मोदी की सभा हुई। उनका भाषण देखकर मेरे मन में सवाल उठता है कि क्या उनके माता-पिता ने उन्हें कुछ संस्कार सिखाए हैं? मोदी आप कहां से हैं? हम वहां के रीति-रिवाज नहीं जानते, लेकिन हम महाराष्ट्र की मिट्टी की संस्कृति को जानते हैं। महाराष्ट्र ने दो बार आपके 40 से ज्यादा सांसदों को जिताया। इसलिए आप दिल्ली पहुंचे। लेकिन महाराष्ट्र इस बार आपको दिल्ली नहीं पहुंचने देगा।

अंडे की टोकरी दिखाएंगे
उद्धव ने आगे कहा कि 4 जून को लोग बीजेपी को अंडे की टोकरी दिखाने वाले हैं। भाजपा ने मुझे नहीं बल्कि किसानों को धोखा दिया है। 5 जून को दिल्ली में हमारी सरकार होगी। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर तुम किसी भी बिल में छिप जाओगे तो हम तुम्हें उल्टा लटका देंगे। उद्धव ने बीजेपी के उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग भाई-बहन के रिश्ते को कलंकित करते हैं, उन्हें हमें हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए। मोदी ने प्रज्वल रेवन्ना के लिए वोट मांगे। वो प्रज्वल रेवन्ना आज भाग गया है। उन्होंने पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो प्रज्वल रेवन्ना को पकड़कर मोदी के गले में डाल देंगे।