raut
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार अब शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को पत्र लिखकर रत्नागिरी में पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या के मामले को सूक्ष्म रूप से देखने का अनुरोध किया है।

    गौरतलब है कि पत्रकार शशिकांत वारिशे (48) को सोमवार को एक SUV ने कुचल दिया था जिसे कथित तौर पर जमीन कारोबारी पंढरीनाथ अंबरकर चला रहे थे। वारिशे की अगले दिन अस्पताल में मौत हो गई थी। इस हत्या के विरोध में बीते गुरूवार को मुंबई भर के पत्रकार मंत्रालय में गांधीजी की प्रतिमा के पास एकत्रित हुए थे। 

    विरोध में भाग लेने वालों ने कहा कि हत्या में शामिल लोगों के साथ-साथ इसके पीछे की बड़ी साजिश को एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के माध्यम से उजागर किया जाना चाहिए और आरोपी पर कठोर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाया जाना चाहिए। इसके साथ ही विधिमंडल और मंत्रालय पत्रकार संघ के सचिव प्रवीण पुरो ने वारिशे के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की थी।

    ऐसा भी आरोप है कि अंबरकर इलाके में हर उस व्यक्ति को धमकी देता था, जो क्षेत्र में प्रस्तावित रिफाइनरी के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध करता था। अंबरकर को अब गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। अंबरकर के खिलाफ वारिशे द्वारा लिखा गया एक लेख घटना की सुबह एक स्थानीय मराठी अखबार में छपा था। उक्त घटना मुंबई से लगभग 440 किलोमीटर दूर राजापुर में एक पेट्रोल पंप के पास हुई थी।