MVA में नहीं है सबकुछ ठीक? उद्धव ठाकरे ने ‘इस’ सीट से किया उम्मीदवारी का ऐलान, संजय निरुपम ने सुनाए खड़े बोल, जानें मामला

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (MVA) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर अब तक सीट शेयरिंग नहीं हो पाई है। इस बीच, मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवारी की घोषणा करना महा विकास अघाड़ी के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के एक शाखा दौरे में इस लोकसभा क्षेत्र के लिए ठाकरे समूह के नेता अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी की घोषणा की है। इसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने इस उम्मीदवारी की आलोचना की है। साथ ही उन्होंने अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी पर आपत्ति भी जताई है। 

संजय निरुपम ने क्या कहा 

संजय निरुपम ने कहा कि कल शाम बची-खुची शिवसेना के प्रमुख ने अँधेरी में उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से महाविकास अघाड़ी का उम्मीदवार घोषित कर दिया। रात से ही फ़ोन आ रहे हैं। ऐसा कैसे हो सकता है?  उन्होंने यह भी कहा कि महाविकास अघाड़ी की दो दर्जन मीटिंग होने के बावजूद अभी तक सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। जो 8-9 सीटें पेंडिंग हैं,उनमें यह सीट भी है, ऐसा कांग्रेस के उन साथियों ने मुझे बताया है,जो सीट शेयरिंग की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं।

क्या ये गठबंधन धर्म का उल्लंघन नहीं? 

संजय निरुपम ने पूछा कि फिर शिवसेना की तरफ़ से उम्मीदवार की घोषणा करना गठबंधन धर्म का उल्लंघन नहीं है क्या? या फिर कॉंग्रेस को नीचा दिखाने के लिए ऐसी हरकत जानबूझकर की जा रही है? उन्होंने कॉंग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि शिवसेना की तरफ़ से जिस उम्मीदवार का नाम प्रस्तावित किया गया है, वह कौन है? खिचड़ी स्कैम का घोटालेबाज़ है। उन्होंने खिचड़ी सप्लायर से चेक में रिश्वत ली है।

खिचड़ी स्कैम क्या है?

कोविड के जमाने में मजबूर प्रवासी मज़दूरों को बीएमसी की तरफ़ से मुफ़्त भोजन उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्यक्रम था। ग़रीबों को खाना खिलाने के स्कीम में से शिवसेना के प्रस्तावित उम्मीदवार ने कमीशन खाया है। ED पूरे मामले की जाँच कर रही है। संजय निरुपम ने कांग्रेस और ठाकरे गुट के शीर्ष नेतृत्व से यह सवाल है कि क्या ऐसे घोटालेबाज़ उम्मीदवार के लिए कॉंग्रेस और शिवसेना के कार्यकर्ता प्रचार करेंगे?

उद्धव ठाकरे ने की घोषणा

जानकारी के लिए बता दें कि महाविकास अघाड़ी ने अभी तक मुंबई की छह लोकसभा सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। ऐसे में किस पार्टी को कितनी सीट मिलेगी, इसके बारे में भी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस बीच, उद्धव ठाकरे ने उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। मुंबई में उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा क्षेत्र की एक शाखा के दौरे के दौरान, ‘अमोल कीर्तीकर हमारे लोकसभा उम्मीदवार हैं। उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से अपील की है कि वे जीतना चाहते हैं। ऐसे में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता नाराज हो गए है।