Mahadev Jankar Sharad Pawar

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई: पीएम मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए अबकी बार देश में 400 और महाराष्ट्र में 45 पार का लक्ष्य बीजेपी ने निर्धारित किया है। इसके लिए बीजेपी ज्यादा से ज्यादा दलों और नेताओं को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है, लेकिन बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में बीजेपी की राह आसान नहीं लग रही है।  महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी में शामिल कांग्रेस सहित, शिवसेना (उद्धव) व राकां शरद (पवार) कई सीटों पर महायुति को झटका देने के लिए मजबूत रणनीति पर काम कर रहे हैं। ऐसी ही रणनीति के तहत शरद पवार ने बारामती और बीड के बाद माढा में महायुति के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। 
बता दें कि कांग्रेस नीत महाविकास आघाड़ी (मविआ) में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है लेकिन राकां (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को अपने संभावित सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में कुछ नाम खासतौर पर चर्चा का विषय बने। इनमें माढा (Madha) से रासप के महादेव जानकर(Mahadev Jankar), सातारा से बालासाहेब अथवा श्रीनिवास पाटिल, नगर दक्षिण से निलेश लंके, बीड से बजरंग सोनवणे अथवा ज्योती मेटे व वर्धा से अमर काले का नाम प्रमुख रहा। 
 

अजीत को घेरने की तैयारी
संभावित उम्मीदवारों की इस सूची को शरद पवार द्वारा अपने भतीजे अजीत पवार को सबक सिखाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि सूची में शामिल नामों में नीलेश लंके सहित कई अजीत के करीबी रहे हैं। महादेव जानकर और ज्योती मेटे बीजेपी के सहयोगी रह चुके हैं तो वहीं बजरंग सोनावने बीड से बीजेपी की उम्मीदवार पंकजा मुंडे के करीबी रह चुके हैं।