Ajit Pawar
Ajit Pawar File Photo

Loading

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Vidhansabha) में विपक्ष के नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार को कहा कि राज्य में हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से एक लाख एकड़ से अधिक क्षेत्र में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। पवार ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए मांग की कि राज्य सरकार को प्रभावित किसानों को सहायता प्रदान करनी चाहिए।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता पवार ने कहा, ‘‘प्याज, पपीता, अंगूर और अन्य फसलें नष्ट हो गई हैं।” पवार ने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर वह बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उस समिति के लिए बैठक करेंगे जिसका गठन कुछ नियुक्तियां करने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें किसानों को हुए नुकसान से भी अवगत कराऊंगा।”

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक में कथित घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें क्लीन चिट दिये जाने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि यह सच नहीं है और जांच अब भी जारी है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की मंगलवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि बैठक के दौरान क्या हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों नेता लंबे समय से नहीं मिले थे। महा विकास आघाड़ी (जिसमें राकांपा और ठाकरे नीत शिवसेना घटक हैं) की रैली भी एक मई को मुंबई में होनी है।” कांग्रेस नेताओं द्वारा राकांपा की आलोचना करने के बारे में पूछे जाने पर, पवार ने कहा कि एमवीए सहयोगियों को अपने मतभेदों को आपस में सुलझाना चाहिए और मीडिया से बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह 16 अप्रैल को नागपुर में एक रैली में इस मुद्दे पर बोलेंगे।