AJIT PAWAR
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, राज्य की राजनीतिक गलियारों में एक भूचाल आने को है। दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की बैठक से अजीत पवार का नाम अब गायब हो गया है। जानकारी हो कि, मुंबई में NCP की ओर से कार्यकर्ताओं की शिविर का आयोजन किया गया है। वहीं NCP प्रमुख शरद पवार की अगुवाई में कल मुंबई में यह बैठक होना है। कार्यकम में शामिल होने वाले कई नेताओं के नाम लिखे हैं लेकिन अजित पवार का नाम फिलहाल गायब है।

अजित पवार ने किया था साफ़ 

गौरतलब है कि बीते 18 अप्रैल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में टूट की खबरों के बीच यहां के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा था कि, पार्टी जो भी फैसला करेगी वे उसके साथ रहूंगा। उन्होंने साफ़ कहा था कि, मैं NCP के साथ था और उसके साथ ही रहूंगा। इस तरह आज NCP नेता और नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में BJP के साथ जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया था। 

उन्होंने यह भी कहा था कि BJP के साथ उनके या उनके समर्थकों के जाने की खबरें ना सिर्फ तथ्यहीन हैं बल्कि बिना वजह ऐसी गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा था कि, जो खबर फैलाई जा रही है, उसमें ईंच पर भी सच्चाई नहीं है। वे अपने पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

अटकलों को मिल रहा बल 

बता दें कि ये अटकलें तेज हो गई थीं कि NCP नेता अजित पवार (Ajit Pawar) बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। वहीं जब NCP सुप्रीमो शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले की पुणे में हुई एक रैली में भी अजित पवार शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में उनके BJP में जाने की अटकलों को बल मिल गया था। हालांकि उन्होंने ये साफ कर दिया था कि वह रैली में शामिल क्यों नहीं हुए थे। उधर सुप्रिया सुले ने भी कहा था कि अजित नाराज नहीं हैं। लेकिन एक बार फिर BJP में उनके जाने के कयासों को बल मिलने लगा है, जब कल होने वाली NCP मीटिंग से उनका नाम गायब बताया जा रहा है।