महाराष्ट्र: ‘उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए लेनी पड़ती थी अपॉइंटमेंट’, शरद पवार ने किए पूर्व CM को लेकर कई बड़े खुलासे

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजनीति न केवल महाराष्ट्र की जनता के लिए बल्कि देश के बाकी हिस्सों के लोगों के लिए भी बहुत रोचक है। यहां कब कौन सा नेता किस नेता के कोनसे राज खोल दे यह कोई नहीं बता सकता। जी हां आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की किताब ‘लोक माझे सांगाती’ के दूसरे भाग का आज विमोचन होगा। इस किताब में शरद पवार ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। आइए आज जानते है उन खुलासों के बारे में…. 

‘लोक माझे सांगाती’ में बड़े खुलासे 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस किताब में पहली बार शरद पवार ने ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर अपना पक्ष रखा है। दरअसल शरद पवार ने अपनी नई किताब में कहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार के गिरने से पहले पैदा हुई दुविधा के पहले चरण में उद्धव ठाकरे पीछे हट गए। ऐसे कई खुलासे उन्होंने अपनी किताब ‘लोक माझे सांगाती’ में किए है। 

उद्धव ठाकरे को लेकर शरद पवार का बड़ा खुलासा 

जी हां यह बड़ा खुलासा महाविकास अघाड़ी सरकार के गिरने से पहले पैदा हुई दुविधा के पहले चरण में उद्धव ठाकरे पीछे हट गए। हमें अंदाजा नहीं था कि अगर उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया गया तो इससे शिवसेना में तूफान खड़ा हो जाएगा। इस आक्रोश को शांत करने के लिए शिवसेना नेतृत्व विफल रहा। बालासाहेब ठाकरे के साथ बात करने की सहजता उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत के दौरान कभी महसूस नहीं हुई। शरद पवार ने अपनी किताब में सनसनीखेज दावा किया है कि उन्हें अपने स्वास्थ्य और डॉक्टर के कार्यक्रम के कारण उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए समय निकालना पड़ा।

अजित पवार के शपथविधी पर प्रतिक्रिया

इस बीच इस बार शरद पवार ने भी अजित पवार के सुबह-सुबह शपथ ग्रहण पर अपनी किताब में प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने कहा है कि सुबह जब उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह की बात सुनी तो हैरान रह गए। इस तरह कई खुलासे NCP प्रमुख शरद पवार ने किए है, जिसके बारे में जानकर हर कोई चौंक जाएगा।