koshiyari
Pic: Social Media

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी 14 दिनों के सियासी संकट के बीच बुधवार देर रात उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। हालाँकि इसके पहले राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने भी बीते मंगलवार देर रात ठाकरे को बहुमत परीक्षण के निर्देश दिए थे। जिसे शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। लेकिन बीते बुधवार रात कोर्ट से इस पर कोई राहत नहीं मिली, तो उद्धव ने फेसबुक लाइव पर आकर त्यागपत्र की घोषणा कर दी। 

    नहीं होगा फ्लोर टेस्ट 

    वहीं आज तेजी से बदले घटनाक्रम में, महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने सभी राज्य विधायकों को सूचित किया कि राज्यपाल के आदेश के अनुसार, अब फ्लोर टेस्ट की कोई आवश्यकता नहीं रह गयी है, इसलिए आज का विशेष सत्र नहीं बुलाया जाएगा।

    इसके साथ ही आज सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर कोर कमेटी की बैठक है। जिसमें सूत्रों की मानें तो, फडणवीस 1 जुलाई तक मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं सूत्रों से आ रही एक खबर के अनुसार आज एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक अपनी अगली कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए सुबह 9 बजे गोवा के होटल में भी बैठक करेंगे।

    गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बहुमत परीक्ष के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के तुरंत बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव आकर इस्तीफे की घोषणा की थी। वहीं बाद में उन्होंने उन्होंने देर रात राज्यपाल से मिलकर विधिवत अपना इस्तीफा भी सौंपा था।