shinde
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक दंगल में हो रही उठापटक ने अब एक नया ही मोड़ ले लिया है। जी हाँ,  राज्यपाल कोशियारी ने आखिरकार कल विधानसभा का एक विशेष सत्र बुला लिया है।  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से गुरूवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा।

    पता हो कि कल ही BJP और कुछ निर्दलीय विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की जबरदस्त मांग उठाई थी। वहीं  दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उनके साथ ही बागी विधायक आज देर शाम तक मुंबई वापस लौट सकते हैं।

    एकनाथ शिंदे: कल होगा फ्लोर टेस्ट 

    हालाँकि इस बाबत शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा है कि, “महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिये बृहस्पतिवार को मुंबई में मौजूद रहूंगा।” दरअसल गुवाहाटी में बीते मंगलवार को कामाख्या मंदिर के दर्शनों के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा है कि, “हम लोग कल मुंबई जाएंगे और फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे।” साथ ही वह बोले कि मंदिर में उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों के लिए प्रार्थना की है। 

    इसके साथ ही ऐसा भी सुना जा रहा है कि, शिंदे गुट के बागी विधायकों ने होटल स्टाफ से उनके बैग पैक करने को कह दिया है। हो सकता है कि अब ये लोग आज ही गुवाहाटी से निकल सकते हैं। वहीं ख़ास सूत्रों से खबर है कि, फ्लोर टेस्ट से पहले इनको मुंबई के पास किसी ख़ास लोकेशन पर शिफ्ट किया जा सकता है।

    राज्यपाल कोशियारी ने बुलाया विधानसभा का एक विशेष सत्र 

    बता दें कि महाराष्ट्र में कल यानी गुरूवार को विधानसभा का एक विशेष सत्र बुला लिया गया है। इस पर राज्यपाल कोशियारी ने साफ कहा है कि, इसका एजेंडा CM उद्धव और राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है। वहीं फ्लोर टेस्ट कल यानी गुरूवार शाम 5 बजे तक भी किया जा सकता है। 

    मुद्दे  पर राज्यपाल ने साफ तौर पर कहा है कि, फिलहाल महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। वहीं शिवसेना के 39 विधायक पहले ही महा विकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होने की अपनी बात कह चुके हैं। इसके साथ ही 7 निर्दलीय विधायकों ने भी पत्र लिखकर अब उद्धव सरकार से समर्थन वापस लेने की बात कही है। इसके साथ ही राज्यपाल ने बताया कि, कुछ विपक्ष के नेता भी उनसे मिले हैं और उनसे फ्लोर टेस्ट की मांग उठाई है। इतने सारे मूवमेंट के बाद ऐसे में आज का दिन महाराष्ट्र की सियासी बिसात में कुछ ख़ास जरुर लाने वाला है।