File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) ने कहा है कि 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोग शुक्रवार से उसकी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। एमएसआरटीसी की एक विज्ञप्ति में राज्य द्वारा संचालित परिवहन उपक्रम के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक शेखर चन्ने के हवाले से कहा गया है कि इस मुफ्त यात्रा योजना के लिए पात्र लोगों को किराया राशि वापस मिलेगी यदि उन्होंने 26 अगस्त से पहले अपने टिकट बुक किए थे।

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि 65 से 75 वर्ष की आयु के लोगों को उपक्रम द्वारा संचालित सभी प्रकार की बस सेवाओं पर टिकट किराए में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र जैसे पहचान दस्तावेज दिखाकर मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

    विज्ञप्ति में यह भी कहा गया कि यह सुविधा एमएसआरटीसी की सिटी बसों के लिए उपलब्ध नहीं है और यह राज्य की सीमा के भीतर यात्रा के लिए होगी। नयी सुविधा की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कुछ दिन पहले राज्य विधानसभा में की थी।

    एमएसआरटीसी के पास 16,000 से अधिक बसों का बेड़ा है और मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से पहले इन बसों से रोजाना लगभग 65 लाख लोग यात्रा करते थे। (एजेंसी)