shinde

Loading

मुंबई: जहां एक तरफ बीते 24 अक्टूबर मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुंबई के आजाद पार्क में दशहरा रैली को संबोधित किया। वहीं अपने इस संबोधन के दौरान उन्होंने ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर जमकर हमला बोला। यहां तक कि उन्होंने ठाकरे गुट की तुलना हमास और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों के साथ भी कर डाली।

उद्धव पर जमकर निशाना
अपने संबोधन में महाराष्‍ट्र CM शिंदे ने बालासाहेब ठाकरे के बहाने उद्धव पर जमकर निशाना साधा। CM शिंदे ने कहा बालासाहेब ठाकरे ने कांग्रेस को कभी भी अपने पास खड़ा नहीं किया। सावरकर का अपमान करने वाले मणिशंकर अय्यर को बालासाहेब ठाकरे ने दुत्‍कारने का काम किया था। लेकिन आज तो उनको गले लगाने का काम किया जा रहा है।

हमास और लश्कर-ए-तैयबा से तुलना 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा कि “इन्होने अपनी वैचारिक विरासत के साथ बेईमानी करके बाल ठाकरे की पीठ में छुरा घोंपा। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए हमास और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों के साथ गठबंधन कर लेते हैं।” वहीं उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि कांग्रेस के साथ जाने की नौबत आई तो अपनी दुकान बंद कर दूंगा। आज ऐसा लग रहा है कि जल्द उद्धव अपनी पार्टी कब कांग्रेस में विलीन कर लेंगे, यह पता नही।