corona
File Pic

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashrtra) में कोरोना (Corona) और इंफ्लूएंजा का दो तरफ़ा वार शुरू है। वहीं बीते शुक्रवार यानी 24 मार्च को कोरोना से 3 मरीजों की मौत हो गई है। इसके अलावा अब राज्य में 343 नए केस सामने आए हैं। जबकि बीते गुरुवार को महज 198 केस ही सामने आए थे। 

गौरतलब है कि इस वक्त राज्य में कोरोना के 1763 ऐक्टिव केस हैं। इसमें सबसे ज्यादा केस पुणे में हैं। पुणे के बाद मुंबई और ठाणे का नंबर आ रहा है।वहीं अब  राज्य में कोरोना के साथ-साथ इन्फ्लूएंजा भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते गुरुवार को ठाणे में H3N2 से एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी।इस तरह महाराष्ट्र में बीते 1 जनवरी 2023 से 20 मार्च 2023 तक H3N2 के 217 और H1N1 के 407 केस सामने आ चुके हैं।

इस समय महाराष्ट्र समेत 3 राज्यों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 8% से ऊपर पहुंच गया है। दरअसल जिन तीन राज्यों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 8%  से ऊपर पहुंच गई है उनमें महाराष्ट्र के अलावा गोवा और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिविटी रेट इस वक्त 8।32% है। ऐसे में आंकड़ों के अनुसार  पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण ने अब जरुर रफ्तार पकड़ ली है।