10,549 new cases of corona reported in the country, 488 covid deaths in India
File

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में कोविड-19 (Covid-19) के 193 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,63,749 हो गई। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, मंगलवार को सामने आए इन नए मामलों के अलावा संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 11,465 हो गई।

    अधिकारी ने बताया कि ठाणे में संक्रमण से मृत्य दर 2.03 फीसदी है। वहीं एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में अब तक संक्रमण के 1,37,595 मामले सामने आए हैं और 3,281 मरीजों की मौत हुई है। 

    वहीं कोरोना (Corona) की दोनों लहरों में देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में शुमार महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब हालात सुधर रहे हैं। एक तरफ मुंबई (Mumbai) में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया के तहत शहर में महाराष्ट्र सरकार ने अब कोरोना पाबंदियों में और भी ढील दे दी है। राज्य सरकार ने रेस्तरां और दुकानों को देर तक खोलने की इजाज़त दे दी है। नई गाइडलाइन (Guidelines) के तहत अब रेस्तरां को रात 10 बजे से बढ़ा कर रात 12 बजे तक खुले रहेंगे और दुकानें रात 11 बजे तक खुली रहने की परमिशन दी गई है।   

    बता दें कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कोविड टास्क फाॅर्स के साथ एक अहम बैठक की है। इस बैठक में शहर में लगातार कम होते कोरोना मामले और शहर में कम होते कोविड डेथ रेट पर भी चर्चा की गई है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने शहर में लगीं कोरोना पाबंदियों में और भी ढील देने का फैसला किया है।

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)