corona
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/ मुंबई. जहाँ एक तरफ कोरोना (Corona) का कहर अब लगातार कम होता दिख रहा है। वहीं अब महाराष्ट्र में भी इसकी रफ़्तार लगातार कम होते दिख रही है। बीते 24 घंटों में राज्य में 128 नए मरीज मिले हैं। वहीं 6 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही बीते 24 घंटे में सूबे में 159 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं।

    वहीं राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक कुल 77,26,184 करोड़ संक्रमित मरीज ठीक होकर वापस घर लौट चुके हैं। इसी तरह से राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 98.11% है। प्रदेश में फ़िलहाल कुल 828 एक्टिव मरीज हैं। वर्तमान में राज्य में मृत्यु दर 1.87% हो गई है।

    इधर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में बीते गुरुवार को 41 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें 4 को अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा है। जबकि 1 की मौत हो गई।

    गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन (New Strain) आने के बाद से ही उद्धव सरकार इसे लेकर एहतियात बरतती दिख रही है। वहीं इस बाबत बीते गुरूवार को महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने एक ट्वीट कर बताया कि इस नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया मरीज अब स्वस्थ हो गया है। 

    बता दें कि कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रोन XE को लेकर UK हेल्थ एजेंसी के मुख्य चिकित्सा सलाहकार सुसान हॉपकिंस के अनुसार, यह कोरोना वायरस के अन्य वेरिएंट के साथ जुड़कर बन रहे और इस तरह के वेरिएंट बहुत ज्यादा घातक नहीं होते हैं और जल्दी ही मर जाते हैं।