PTI Photo
PTI Photo

Loading

मुंबई: एनसीपी के दिग्गज नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उन्होंने राष्ट्रवादी का साथ छोड़ा और एनडीए में शामिल हो गए है। अजित पवार के साथ 9 और विधायक शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

महाराष्ट्र के नवनियुक्त डिप्टी सीएम अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने एनसीपी के लगभग सभी विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने का फैसला लिया। अभी हमने शपथ ली और अगले विस्तार में कुछ और मंत्री शामिल किये जाएंगे।  अजित पवार ने कहा, कई लोग आलोचना करेंगे। हम उसे महत्व नहीं देते हैं। हम महाराष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे और इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है। हमारे अधिकांश विधायक इससे संतुष्ट हैं।  हमने एनसीपी पार्टी के साथ इस सरकार का समर्थन किया है। हम सभी चुनाव एनसीपी के नाम पर ही लड़ेंगे।

महाराष्ट्र में एनडीए सरकार को समर्थन देने के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो सका क्योंकि वे देश से बाहर हैं लेकिन मैंने उन सभी से बात की और वे हमारे फैसले से सहमत हुए। 

हम यहां एक पार्टी के रूप में हैं

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, हमारे पास सारे नंबर हैं, सारे विधायक मेरे साथ हैं।  हम यहां एक पार्टी के रूप में हैं।  हमने सभी वरिष्ठ नागरिकों को भी सूचित कर दिया है। लोकतंत्र में बहुमत को महत्व दिया जाता है। हमारी पार्टी 24 साल पुरानी है और युवा नेतृत्व को आगे आना चाहिए। 

पीएम मोदी की तारीफ की 

अजीत पवार ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है। वह दूसरे देशों में भी लोकप्रिय हैं।  हर कोई उनका समर्थन करता है और उनके नेतृत्व की सराहना करता है। हम आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव उनके (बीजेपी) साथ लड़ेंगे और इसीलिए हमने यह फैसला लिया है। 

महाराष्ट्र की भलाई के लिए सब कुछ करेंगे

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, पहले नागालैंड में NCP के 7 विधायक थे और पार्टी के फैसले पर सभी विधायक बीजेपी के साथ चले गए। अगर हम नागालैंड में बीजेपी के साथ जा सकते हैं तो यहां भी बीजेपी के साथ क्यों नहीं जा सकते। हम महाराष्ट्र की भलाई के लिए सब कुछ करेंगे।