महाराष्ट्र: आखिरकार नितिन गडकरी की ‘ये’ मांग हुई पूरी, पंढरपुर जा रहे वारकरियों के लिए की ‘ये’ बड़ी सुविधा

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की जनता के लिए आषाढ़ी का यह त्यौहार बहुत ही पवन पर्व होता है। ऐसे में आषाढ़ी वारी के लिए पंढरपुर (Pandharpur) जाने वाले विदर्भ के तीर्थयात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है। जी हां आपको बता दें कि रेल मंत्रालय ने आषाढ़ी एकादशी के लिए पंढरपुर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए विदर्भ से तीन विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

पंढरपुर की यात्रा आसान 

आपको बता दें कि वारकरियों के लिए ये ट्रेनें तीन जगहों नागपुर, अमरावती और खामगांव से चलेंगी। चूंकि इन तीन विशेष ट्रेनों को विदर्भ के अधिकांश जिलों में स्टेशन दिया गया है, इसलिए तीर्थयात्रियों की पंढरपुर की यात्रा आसान हो जाएगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर वारकरियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की थी, जो अब जा कर पूरी भी हुई है। 

नितिन गडकरी का पत्र

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आषाढ़ी यात्रा के मद्देनजर रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर विदर्भ से विशेष ट्रेनें चलाने की मांग की थी। ऐसे में अब रेल मंत्रालय ने गडकरी की मांग को हरी झंडी दे दी है। जी हां विदर्भ से अब वारी के लिए तीन विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें नागपुर, अमरावती और खामगांव से चलाई जाएंगी। खासकर जब से ये रेलगाड़ियां विदर्भ के अधिकांश जिलों में रुकती हैं, यात्रियों को काफी सुविधा हुई है। इससे एसटी बस में भीड़ भी काबू में आएगी।

 

गडकरी ने कहा धन्यवाद 

नितिन गडकरी द्वारा भेजे गए पत्र का संज्ञान लेते हुए रेल मंत्रालय ने वारकरी के लिए तीन विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेल मंत्रालय के इस फैसले से तीर्थयात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। रेल मंत्रालय के इस फैसले के बाद नितिन गडकरी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का शुक्रिया अदा किया है। फिहल इस खुशखबर को स्नूकर विदर्भ का वारकरी संप्रदाय बहुत खुश है।