raj-thakckrey
Pic : ANI

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil) ने सोमवार को कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) के वहां दिये गए भाषण का अध्ययन कर हैं और इस मामले में कानूनी राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा। 

    राज ठाकरे ने एक दिन पहले औरंगाबाद में रैली को संबोधन के दौरान तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की मांग पर कड़ा रवैया अपनाते हुए प्रशासन और पुलिस को समय-सीमा दी थी।

    राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद में एक रैली में राज ठाकरे ने कहा था कि वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए तीन मई की समय सीमा पर अडिग हैं और अगर ऐसा नहीं किया गया, तो सभी हिंदुओं को इन धार्मिक स्थलों के बाहर हनुमान चालीसा बजाना चाहिए। 

    पाटिल ने कहा कि ऐसा मानने की कोई वजह नहीं है कि राज्य सरकार किसी की चेतावनी से डर जाएगी। उन्होंने पुणे में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, ”औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त इसका (राज ठाकरे का भाषण) अध्ययन कर रहे हैं और इस संबंध में कानूनी राय लेंगे तथा अगली रणनीति तय करेंगे।” मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य में कानून का शासन है और हर चीज कानून के अनुसार ही होगी।