Bord exam
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. सुबह की बड़ी खबर४ के अनुसार महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board) दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो रहीहैं। इस बाबत बोर्ड ने पूरी तैयारी पहले ही कर ली हैं।आज कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए आज से एग्जाम कराए जाएंगे। छात्रों के तमाम विरोध के बाद भी परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होगी। 

    महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MBSHSE) ने पहले ही परीक्षा शेड्यूल से लेकर एडमिट कार्ड तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। इसके बाद अगर किसी स्टूडेंट को अभी भी परीक्षा के विषय में कोई शंका हो तो वह महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकता है। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – mahahsscboard.in

    इन तारीखों पर है परीक्षा :

    इसके साथ ही महाराष्ट्र बोर्ड दसवीं की परीक्षा आज यानी 15 मार्च से शुरू होकर 04 अप्रैल 2022 तक चलेगी। इस बाबत बोर्ड ने परीक्षा के पहले कुछ जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की हैं, जिनके बारे में स्टूडेंट्स MBSHSE की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इसके सतह ही इस साल करीब 16 लाख छात्र महाराष्ट्र बोर्ड SSC की परीक्षा देंगे।

    यह है टाइमिंग :

    गौरतलब है कि ज्यादातर परीक्षाएं पहली शिफ्ट यानी सुबह 10.30 बजे से होंगी। इसके लिए आप समय से पहले एग्जाम हॉल पहुंच जाएं। जो परीक्षाएं पहली शिफ्ट में नहीं होंगी वे दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3.00 बजे से होंगी।

    इन बातों का भी रखना होगा ध्यान : 

    • गौरतलब है कि सभो परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर आज कम से कम एक घंटा पहले पहुंच जाना है। 
    • अपना  हॉल टिकट संभालकर पहले ही रख लें, बिना इसके आप परीक्षा नहीं दे पाएंगे। 
    • एक कक्ष में 25 से ज्यादा छात्रों को बैठने की अनुमति नहीं दी है। 
    • इस बाबत हॉल में प्रवेश करने से पहले अपना सिटिंग अरेंजमेंट जरूर देख लें। 
    • कोविड गाइडलाइंस का जरुर से पालन करें।