Thane Murder Case
Photo: ANI/Twitter

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक फ्लैट से एक महिला का शव बरामद होने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अदालत ने आरोपी व्यक्ति को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि ठाणे के मीरा भायंदर इलाके में एक इमारत के सातवें तल पर एक फ्लैट में 36 वर्षीय एक महिला का शव बरामद हुआ था जिसके कई टुकड़े किए गए थे।

उन्होंने बताया कि पीड़िता सरस्वती वैद्य मनोज साने (56) नामक व्यक्ति के साथ ‘लिव-इन’ में रहती थी। उसने बताया कि ये दोनों पिछले तीन साल से इस फ्लैट में रह रहे थे।  अधिकारी ने बताया कि एक अदालत ने मनोज साने को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। नया नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को स्थानीय निवासियों ने पुलिस को फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि एक टीम मौके पर पहुंची और महिला का क्षत-विक्षत शव मिला, जिसे कई टुकड़ों में काटा गया था। उन्होंने बताया कि बाद में महिला की पहचान वैद्य के रूप में हुई।

इस घटना को लेकर विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। राकांपा की नेता सुप्रिया सुले ने इस घटना को बृहस्पतिवार को ‘‘बेहद भयावह और क्रूरतापूर्ण” बताया है और आरोप लगाया कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है क्योंकि अपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है।

राकांपा सांसद सुले ने ट्वीट किया, ‘‘मीरा रोड इलाके में एक महिला की उसके ‘लिव-इन पार्टनर’ ने हत्या कर दी। आरोपी ने महिला के शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने की कोशिश की। आरोपी ने महिला के शव के टुकड़े कर उन्हें मिक्सर में पीसा और प्रेशर कुकर में उबाला। यह घटना अत्यंत भयावह, अमानवीय और वीभत्स है।”

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास गृह विभाग है और उन्हें अपने विभाग पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। इस बीच, महाराष्ट्र भाजपा की महिला शाखा की प्रमुख चित्रा वाग ने सुले पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घड़ियाली आंसू बहा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस मीरा भायंदर मामले में कार्रवाई करने में सक्षम हैं। लेकिन जब महा विकास आघाड़ी के नेतृत्व वाली सरकार थी तब आपको नहीं लगा था कि पुणे जिले के मंचार इलाके में एक मुस्लिम लड़के द्वारा एक नाबालिग लड़की को अगवा किए जाने के बारे में भी आपको बोलना चाहिए था, जिसका ढाई साल तक पता नहीं चल पाया। अगर एमवीए सरकार ने दखल दिया होता तो श्रद्धा वालकर को टुकड़ों में नहीं काटा जाता।” वाग ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘आप जिस तरह से रंग बदलती हैं उसे देखकर कोई गिरगिट भी शर्मा जाएगा।”

गौरतलब है कि श्रद्धा वालकर की पिछले साल 18 मई को उसके ‘लिव-इन पार्टनर’ आफताब पूनावाला ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने शव के कई टुकड़े कर उन्हें दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास में लगभग तीन सप्ताह तक रेफ्रीजरेटर में रखा था और धीरे-धीरे उन्हें ठिकाने लगाया था।