Keshav Prasad Maurya

Loading

पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में ‘राष्ट्र में मोदी, महाराष्ट्र में शिंदे’ के विज्ञापन से राज्य का राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। इस विज्ञापन से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में नाराजगी का माहौल है। शिंदे गुट की तरफ से दिए गए इस विज्ञापन के बाद राजनीतिक गलियारों में गठबंधन सरकार को लेकर तरह-तरह अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। इस बीच, बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने शिवसेना शिंदे गुट से चल रही नाराजगी का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा एवं शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का गठबंधन बिल्कुल अटूट है। साथ ही उन्होंने (ठाकरे समूह) के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लेकर बड़ा बयान दिया है। मौर्य ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने राजनैतिक दृष्टि से अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल कर दी है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूज्यनीय बालासाहेब ठाकरे के संकल्प कि सत्ता के लिए वे कभी भी कांग्रेस के साथ गठबंन नहीं करेंगे के विपरीत जा कर उद्धव ने कांग्रेस एवं राकां से मिलकर गठबंधन में सरकार बनाई। कुर्सी पाने के लिए उन्हें यह नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि 2019 के विधानसभा चुनाव में यदि हम शिवसेना से गठबंधन नहीं करते तो हमें पूरा विश्वास था कि हम 288 में से अपने बल पर बहुमत की सरकार राज्य में बना लेते। परंतु बालासाहेब को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी एवं अमित शाह  तथा राष्ट्रीय नेताओं ने कहा कि उनके साथ हमारा नाता, वैचारिक एवं पारिवारिक है, इसलिए उनसे नाता तोड़ना ठीक नहीं। हम  नुकसान सहकर भी शिवसेना के साथ चुनाव में उतरे। पर नतीजे आने के बाद सीएम की कुर्सी के लिए उद्धव ने हमें धोखा दिया और हमसे नाता तोड़ कर कांग्रेस एवं राकां से संबंध जोड़ लिया।

भाजपा-शिवसेना  (शिंदे) का गठबंधन अटूट

मार्य के अनुसार भाजपा एवं शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का गठबंधन बिल्कुल अटूट है। जो किसी के भ्रम फैलाने से नहीं टूटेगा। हमें पूरा विश्वास है कि लोकसभा एवं आगामी विधानसभा चुनाव में हम अधिक से अधिक सीटें जीतेंगे। इसमें रत्तीभर शक नहीं।

मप्र, छत्तीसगढढ़ एवं राजस्थान में भाजपा जीतेगी

आगामी चुनावों पर र्मार्य ने कहा किराजस्थान में हम प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विदाई निश्चित है। वहां पर भी हमारी सरकार बनेगी। रही बात मध्य प्रदेश की तो  भारी बहुमत से हम बरकरार रहेंगे। तेलंगाना में भी हम जीतेंगे।

महाराष्ट्र सेल का गठन होगा     

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पुणे मिनी भारत है। यहां पर बहुतांश संख्या में उत्तर भारतीय रहते हैं। उनकी समस्याओं के लिए एक सेल गठित किया जाएगा। ताकि उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके। उसे प्राथमिकता दी जाएगी। उसके अलावा हमारा कार्यालय उनके लिए हमेशा खुला रहेगा। वे फोन से संपर्क कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त है

अतीक अहमद की सरेआम हत्या एवं कोर्ट में मुख्तार अंसारी के करीबी की हत्या से उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठनेवाले सवाल पर मौर्या ने कहा कि एक दो घटनाओं से पूरी कानून व्यवस्था चौपट है कहना गलत है। इस समय पूरा उत्तर प्रदेश सबसे सुरक्षित महसूस कर रही है।हां इतना जरूर है कि पुलिस की सुरक्षा के बीच इन अपराधियों की भी हत्या नहीं होनी चाहिए थी। इसकी हम जांच करवा रहे हैं। हम कानून के माध्यम से इन अपराधियों को फांसी पर लटकवाते तो हमें अधिक खुशी होती।  

2025 में प्रयागराज में कुंभ की तैयारियां जोरों पर

2025 में प्रयाग राज में कुंभ है। इसको देखते हुए हमारी तैयारियां एक साल पहले से ही  शुरू हो चुकी है। वहां पर इतनी कायापलट होगी कि लोग कहेंगे कि क्या यह वही प्रयागराज है जो पहले था।जैसे नया भारत बन रहा है ठीक वैसे ही नया प्रयागराज दस्तक दे रहा है।

हर हाल में लागू करेंगें समान नागरिक संहिता

समान नागरिक संहिता की आहट के बीच मौर्य ने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र में धारा 370 को खत्म करने, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और समान नागरिक संहिता का वादा किया गया था। इनमें जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। ऐसे में बचा तीसरा वादा समान नागरिक संहिता हम हर हाल में लाने जा रहे हैं। 22वें विधि आयोग ने इस संबंध में नागरिकों से आपत्तियां और सुझाव मांगे हैं। नागरिकों को इसमें भाग लेना चाहिए, ऐसी अपील मौर्य ने की।