(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    महाराष्ट्र: कोरोना महामारी के ढाई साल बाद आखिरकार इस साल दिवाली की धुन पुरे देश में दिखाई दे रही है। जैसा कि  हम सब जानते है दीपावली में जगमगाते आकाश कंदील घरों और दुकानों में ऐसी हर जगह लगाएं जाते है। हालांकि, इस साल लगातार बारिश के कारण ज्यादातर जगहों पर आकाश  लालटेन नहीं लगाई गई। हालांकि औरंगाबाद के हुडको इलाके के रहने वाले किशोर अग्रवाल ने छतरी में आसमानी लालटेन लगाई। इतना ही नहीं उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उसे बड़ी लोकप्रियता मिल रही है। तो चलिए जानते है इस वायरल छतरी वाले आकाश लालटेन के बारे में… 

    वायरल छतरी में एक आकाश लालटेन 

    जैसा कि हम सब जानते है दिवाली को रोशनी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। दीप जलाकर सभी का घर जगमगाता है। आकर्षण आकाश लालटेन है। घर के सामने तरह-तरह के स्काई लालटेन लगाए जाते हैं। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में बार-बार बारिश के कारण त्योहार मनाना मुश्किल हो गया है। आकाश लालटेन स्थापित होने पर बारिश होती है, तो नुकसान, करंट या शॉर्ट सर्किट की संभावना होती है। इसलिए अभी तक घरों में आसमानी लालटेन नहीं लगाई गई है। यह पूछे जाने पर कि त्योहार कैसे मनाया जाता है, किशोर अग्रवाल ने एक अलग तरीका अपनाया।

    वायरल हुआ छत्री आकाश कंदील  

    हुडको टीवी सेंटर में रहने वाले किशोर अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके द्वारा बनाई गई रीलों के बारे में हमेशा चर्चा होती है। उन्होंने दरवाजे पर लगाई आसमानी लालटेन बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने चेहरा बनाते हुए छतरी का इस्तेमाल करते हुए इसका वीडियो बनाया। उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, अपने बनाए छतरियों को देखकर आकाश लालटेन को लेकर पूछताछ शुरू हो गई है। किशोर अग्रवाल ने कहा कि बहुत से लोग यह आकाश लालटेन चाहते हैं।