Maharashtra Unlock Updates : Relaxations in the Corona restrictions in Maharashtra soon, Cabinet Minister Aslam Shaikh says- CM Uddhav Thackeray given recommendations
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी कोरोना (Corona) पाबंदियों से लोगों को जल्द ढील मिल सकती है। इसके संकेत देते हुए महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख (Cabinet Minister Aslam Shaikh) ने कहा कि, राज्य में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके लोगों को सफर करने और अपने बिज़नेस शुरू करने की इजाज़त दी जाएगी। लोगों को जल्द मौजूदा कोरोना नियमों में अच्छी रियायत मिलेगी।

    असलम शेख ने ANI को बताते हुए कहा, “कोविड टास्क फाॅर्स ने अपने रिकमेंडेशन मुख्यमंत्री को दे दिए हैं। आने वाले सप्ताह तक में लोगों को मौजूदा कोरोना नियमों में अच्छी ढील दी जाएगी।”

    बता दें कि, महाराष्ट्र में कम होते कोरोना मामलों के बीच मौजूदा कोविड नियमों में ढील देने की मांग उठने लगी है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को राज्य की कोविड टास्क फोर्स के साथ एक अहम  बैठक कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि, इस बैठक में सीएम ठाकरे कोविड टास्क फोर्स की राय लेंगे और उसके बाद नियमों में ढील पर फैसला ले सकते हैं।

    मुंबई में कोरोना मामले लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में कई नेताओं ने सीएम ठाकरे से वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की है। मुमकिन है कि, आज होने वाली बैठक में सीएम लोकल ट्रेनों को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक़, बुधवार को कैबिनेट को महामारी पर प्रेज़ेंटेशन दी गया था। बता दें कि, 1 जुलाई से 27 जुलाई के बीच औसत मृत्यु दर 1.24 फीसदी थी। 27 जुलाई तक, राज्य में 88,729 मामले थे, जिनमें से 39 प्रतिशत का अस्पतालों में इलाज चल रहा था, जबकि 14.27 प्रतिशत की हालत गंभीर थी। भारी बारिश से प्रभावित पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली, कोल्हापुर और सतारा में कोरोना से बनी स्थिति अभी भी संतोषजनक नहीं है। बाढ़ प्रभावित रत्नागिरी में भी सक्रिय मामलों की संख्या अधिक है।