Aaditya Thackeray
ANI Photo

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मंत्री और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने एकनाथ शिंदे सरकार को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र की भाजपा-शिवसेना गठबंधन वाली सरकार आने वाले दिनों में गिर जाएगी। वहीं, संजय राउत ने 2024 में एमवी के सत्ता में आने का दावा किया है।

मुंबई में महाविकास आघाडी की वज्रमुठ सभा को संबोधित करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, “मैं आपको लिखित में दे रहा हूं कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार गिर जाएगी, कैबिनेट में कोई महिला मंत्री नहीं हैं और यह सरकार बिल्डरों और ठेकेदारों की है।” उन्होंने कहा, “केंद्र का सारा समर्थन गुजरात के लिए है। आज महाराष्ट्र दिवस और गुजरात दिवस है लेकिन गुजरात में दो सीएम हैं जिनमें हमारे सीएम (एकनाथ शिंदे) भी शामिल हैं, सभी परियोजनाओं को गुजरात में स्थानांतरित कर दिया गया है।”

वहीं, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने 2024 में एमवीए के सत्ता में आने का दावा किया है। राउत ने कहा, “मुंबई को अलग करने की कोशिशें हो रही थीं इसलिए वे शिवसेना को बांटना चाहते थे और उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि यहां शिवसेना होगी तो यह संभव नहीं होगा। हम आपसे डरते नहीं हैं…2024 (विधानसभा चुनाव) में एमवीए सत्ता में आएगी।”

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने खारघर घटना का उल्लेख करते हुए शिंदे सरकार असंवेदनशील बताया। उन्होंने कहा, “खारघर दुर्घटना से संबंधित अभी तक कोई प्राथमिकी नहीं है। हमने इसकी विशेष जांच की मांग की। यह सरकार असंवेदनशील है, यह घटना महाराष्ट्र के इतिहास में एक काला धब्बा है और यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने हुआ।”