Raj Thackeray
File Photo

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) का अयोध्या दौरा अब रद्द हो गया है। गौरतलब है कि वह आगामी 5 जून को अयोध्या के दौरे (Ayodhya Visit) पर जाने वाले थे, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब वह अयोध्या नहीं आने वाले हैं। हालांकि, अब तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि राज ठाकरे का अयोध्या दौरा आखिर किन वजहों से रद्द हुआ है।

    BJP ने दी थी चेतावनी

    बता दें कि, हाल ही में BJPसांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा का पुरजोर विरोध किया था। साथ ही उन्होंने चेताते हुए कहा था कि जब तक वह उत्तर भारतीयों से सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेंगे, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश की धरती पर एक कदम भी नहीं रखने दिया जाएगा। वहीं आगामी 5  जून को मनसे प्रमुख राज ठाकरे की एक वृहद् अयोध्या यात्रा प्रस्तावित थी।  

    वहीं इस बाबत मुंबई के लालबाग (Lal Bagh) इलाके में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने पोस्टर लगाया था। इस पोस्टर में यह लिखा था कि, “अगर राज ठाकरे को बाल भी बांका हुआ तो पूरा महाराष्ट्र भी जल जाएगा।”

    अठावले का तंज 

    उधर केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI-A) के प्रमुख रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने भी महराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) से अगले महीने उत्तर प्रदेश में अयोध्या जाने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा था।  

    उत्तर भारतीयों के साथमारपीट का आरोप 

    गौरतलब है कि राज ठाकरे और मनसे पर 2008 में ‘मराठी मानुस’ का समर्थन करने के दौरान रेलवे परीक्षा देने के लिए मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारत के उम्मीदवारों के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी। वहीं पिछले महीने राज ठाकरे ने मांग की थी कि महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं। उनके इस रुख का राज्य के मुख्य विपक्षी दल BJP ने भी समर्थन किया था।