Eknath Shinde
File Photo

Loading

मुंबई. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने गुरुवार (1 फरवरी) को मोदी सरकार (Modi Government) का अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश किया। इस बजट पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का बयान सामने आया है। उन्होंने इस बजट को रोटी, कपड़ा और मकान देने वाला करार दिया।

5 ट्रिलियन डॉलर है पीएम मोदी का लक्ष्य

सीएम शिंदे ने कहा कि मोदी सरकार का बजट रोटी, कपड़ा और मकान देने वाला है। आज कौशल विकास की शुरुआत की गई है। सरकार आशा वर्करों के लिए योजना लेकर आई है। बिना किसी मूल्य वृद्धि के बुनियादी ढांचे के लिए बजट में 11,000 करोड़ रुपये है। शिंदे ने आगे कहा कि हम 3 कॉरिडोर बना रहे हैं। सड़कों के साथ-साथ रेलवे की कनेक्टिविटी भी बड़े पैमाने पर मजबूत होगी। पीएम मोदी का लक्ष्य 5 ट्रिलियन डॉलर है। इन विकास कार्यों से इसमें गति आएगी।

विपक्ष के पास आरोप लगाने के अलावा कुछ नहीं

सीएम शिंदे ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, “यह एक सर्वसमावेशी बजट है और यह एक विकसित भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ने वाली आर्थिक योजना है। हमने विपक्ष की योजनाओं को लागू किया, कागज पर थी और 80 करोड़ लोगों की मदद की। विपक्ष के पास आरोप लगाने के अलावा कुछ नहीं बचा है।”

शिंदे उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

शिंदे ने आगे कहा, इंडिया गठबंधन के पास एक भी नेता नहीं बचा है। उसे साफ कर दिया गया है। ‘अबकी बार 400 पार’ की गारंटी जनता ने दी है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा है कि जो लोग काम करते हैं उन्हें लोग घर बैठा लेते हैं और जो काम करते हैं उन्हें दोबारा चुन लेते हैं।