nawab
File Photo

    Loading

    मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में जेल में बंद महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को फिर बड़ा झटका लगा है। बताना चाहते है कि कोर्ट ने आज न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। जहां पूरे मामले में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी लगातार नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है तो दूसरी ओर पार्टी ने मलिक से इस्तीफा नहीं देने के लिए कहा है।

    गौर हो कि इससे पहले कोर्ट ने नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को जब चार अप्रैल तक बढ़ाया था तब उन्हें बिस्तर, गद्दा और कुर्सी प्रदान करने की भी अनुमति दी थी। एनसीपी नेता नवाब मलिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। इन सब के बीच नवाब मलिक ने उन्हें तत्काल रिहा किए जाने का अनुरोध करने वाली अंतरिम याचिका को खारिज करने के बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

    गौरतलब है कि नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धनशोधन जांच के सिलसिले में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद वह 7 मार्च तक ईडी की हिरासत में थे और बाद में उन्हें 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने भेजा था। इससे पहले कोर्ट ने चार अप्रैल तक न्यायिक हिरासत को बढ़ाया था।