कस्टम विभाग द्वारा पकड़ा गया सोना (ANI)
कस्टम विभाग द्वारा पकड़ा गया सोना (ANI)

    Loading

    मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai airport) से एक बार फिर सोना तस्कर पकड़े गए हैं। कस्टम विभाग ( Custom Department) ने 15 किलोग्राम सोना (gold) और विदेशी करेंसी (foreign currency) के साथ 7 यात्रियों को पकड़ा है। कस्टम विभाग ने बताया कि सोना तस्करी मामले 7 को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से 7.87 करोड़ का 15 किलो सोना और 22 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है। 

    यात्री सोने को ब्रेड स्लाइस व अन्य रूपों में छिपाकर लाए थे। कस्टम विभाग ने बताया कि टीम ने 11 व 12 अक्तूबर को चार अलग-अलग मामलों में कार्रवाई कर 15 किलो सोना जब्त किया है। इसकी कीमत 7.87 करोड़ रुपए है। इनके पास से 22 लाख रुपए की विदेशी करेंसी भी जब्त की गई है। ये यात्री सोने को ब्रेड स्लाइस व अन्य रूपों में छिपाकर लाए थे।

    बता दें कि इससे पहले कस्टम विभाग ने बई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अगस्त माह में पुलिस ने एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया था। उसके पास से कस्टम अधिकारियों ने 5 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की थी। 50 साल की महिला से 500 ग्राम कोकीन जब्त की गई। उसी दौरान की मुंबई DRI की टीम ने सोना स्मगलिंग के मामले में पांच आरोपियों को पकड़ा था। इनसे दो करोड़ रुपए का सोना जब्त किया गया।