Big relief to former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh, Supreme Court says interim protection from arrest will continue
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई की एक अदालत ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh) और दो अन्य के खिलाफ रंगदारी मामले में गैर-जमानती वारंट (Non-Bailable Warrant)  जारी किया है। 

    Mumbai’s Esplanade court issues non-bailable against former Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh and two others in the extortion case pic.twitter.com/fmlQnD0PuW

    — ANI (@ANI) October 30, 2021

    बता दें कि इससे पहले 28 अक्टूबर को ठाणे शहर की एक अदालत ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह  के खिलाफ स्थानीय थाने में दर्ज वसूली के एक मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 

    गौरतलब है कि परमबीर सिंह और 28 अन्य के खिलाफ एक बिल्डर से कथित तौर पर वसूली को लेकर जुलाई में मामला दर्ज हुआ है।  जिसमें और छह पुलिस अधिकारी भी आरोपी हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए थे कि जब सिंह जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस आयुक्त थे, तब आरोपी ने एंटी रिकवरी सेल के कार्यालय में उन्हें तलब कर सवा करोड़ रुपये की मांग की थी और उन्हें गंभीर आपराधिक मामलों में फंसाने की धमकी भी दी थी।

    ज्ञात हो  कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटकों से लदे एक वाहन के खड़ा करने और इस मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाज़े की गिरफ्तारी के बाद मार्च 2021 में सिंह को मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटा दिया गया था। बाद में उन्होंने राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।