pawar-ahwad
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ अब जल्द ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को आज नया अध्यक्ष मिल सकता है। वहीं इस समय 15 सदस्यों की कमेटी की बैठक मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सेंटर में जारी है। इसमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तडकारे, केके शर्मा, पीसी चाको, अजित पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र अह्वाद, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़ शामिल हैं।

लेकिन इस समय की बड़ी खबर के अनुसार पार्टी के नेता और महासचिव जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Ahwad) ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वहीं मामले पर सूत्रों की खबर के मुताबिक, अभी और भी कई इस्तीफे हो सकते हैं।मामले पर आव्हाड ने कहा कि, “मैंने राष्ट्रीय महासचिव के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और अपना इस्तीफा NCP प्रमुख शरद पवार को भेज दिया है। पवार साहब के ऐलान (पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने) के बाद ठाणे NCP के सभी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।”

जानकारी दें कि, 82 साल के NCP चीफ शरद पवार ने बीते मंगलवार को इस्तीफे का ऐलान किया था और उनके भतीजे अजित ने कहा था कि, चाहे कुछ हो, साहब का फैसला पलटता नहीं है।

इधर अब अध्यक्ष की दौड़ में अजित पवार, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल का नाम आगे चल रहा है। वहीं शरद पवार ने बीते मंगलवार को मुंबई में अचानक अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। इसके बाद नया अध्यक्ष चुनने के लिए उन्होंने 15 सदस्यों की एक कमेटी भी बना दी थी। 

इधर अब मामले पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने NCP में जारी खींचतान पर कहा कि पवार के NCP अध्यक्ष का पद छोड़ने से महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल यह यह NCP का अंदरुनी मामला है।

इसके साथ ही मामल पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि, पवार साहेब का इस्तीफा देश की राजनीति के लिए बड़ा झटका है। अगर उन्होंने यह फैसला किया है तो इससे देश और महाराष्ट्र में छटपटाहट होनी स्वभाविक ही है। आने वाले दिनों में हमें क्या करना है, इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। फिलहाल हम पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।”

फिलहाल मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर में पवार द्वारा बनायीं गई 15 सदस्यीय कमेटी की मीटिंग चल रही है, जिसे नया अध्यक्ष चुनने का जिम्मा सौंपा गया है।