Loudspeaker
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई: राज्य में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मंगलवार को कहा कि, उन्होंने 803 मस्जिदों (Mosques) में लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति (Install Loudspeakers) दी है। उन्हें कुल 1,144 मस्जिदों से आवेदन मिले थे। वहीं, मुंबई पुलिस ने आगे कहा कि, उन्होंने साइलेंट जोन में स्थित मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति नहीं दी है।

    कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनुमति का इंतजार ना करे 

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करने का आदेश दिया है। ठाकरे ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि पुलिस कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय करे और किसी के आदेश का इंतजार न करे। ठाकरे ने आगे महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।

    राज  ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज 

    महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस ने चार मई से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को ‘बंद करने’ की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की धमकी के कुछ दिनों बाद मंगलवार को उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया। सिटी चौक पुलिस ने ठाकरे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 116 (कैद के साथ दंडनीय अपराध का अपराध-अगर अपराध नहीं किया जाता है) और 117 (जनता द्वारा या 10 से अधिक व्यक्तियों द्वारा अपराध करने के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है ।