मुंबई: 1993 सीरियल ब्लास्ट के आरोपी छोटा शकील के करीबी सलीम गाजी की कराची में मौत

    Loading

    मुंबई: एक बड़ी खबर के अनुसार मुंबई 1993 के सीरियल ब्लास्ट (Mumbai Bomb Blasts) के मोस्ट वांटेड आरोपी दाऊद गिरोह के सदस्य और छोटा शकील के करीबी सलीम गाजी (Salim Ghazi)  की शनिवार को कराची, पाकिस्तान में मौत हो गई। मुंबई पुलिस के सूत्र ने यह जानकारी दी। 

    ख़बरों के मुताबिक, पिछले कई दिनों से उसे हाई ब्लड प्रेशर और दूसरी बीमारियां हो गई थीं. उसका इलाज जारी थी लेकिन शनिवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से उसकी मौत हो गई । बता दें कि, गाजी 1993 के मुंबई ब्लास्ट का बड़ा अपराधी था जो हमले के बाद दाऊद इब्राहिम और दूसरे साथियों के साथ भाग गया था। उसने लगातार अपने ठिकाने बदले थे। वो दुबई में और फिर पाकिस्तान में छोटा शकील के अवैध कामों में भी शामिल था। 

    पता हो कि, मुंबई ब्लास्ट के दौरान सलीम गाजी के अलावा, छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेनन और उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। उस हमले में करीब 250 लोगों की मौत हो गई थी और 600 से ज्यादा घायल हुए थे। अभी भी ऐसी सभावना है कि, यह सभी  सभी कराची या फिर UAE में छिपकर बैठे हैं। 

    गौरतलब है कि, सलीम गाजी के खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी था और इंटरपोल द्वारा उसे लगातार पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन कई बार उसने अपने थकन बदले जिस वजह से वह एजेंसियों से चंगुल से  बाहर रहा। उसके साथ हमले में शामिल उसके साथी भी इसी रणनीति के तहत अभी तक बचते चले आ रहे हैं।