मुंबई: पात्रा चॉल घोटाला मामले की गवाह स्वप्ना पाटकर पूछताछ के लिए ED कार्यालय पहुंची

    Loading

    मुंबई: पात्रा चॉल जमीन मामले (Patra Chawl Land Scam Case) की गवाह स्वप्ना पाटकर (Swapna Patkar) पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुँच गई है। इससे पहले आज ही इस मामले में ईडी बे स्वप्ना पाटकर को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया था। वहीं, इस मामले में कथित आरोपी शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) 5 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। इससे पहले, सोमवार को विशेष अदालत ने संजय राउत की न्यायिक हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी थी । 

    जानकारी के मुताबिक, कोर्ट में शुरुआती सुनवाई के बाद राउत की न्यायिक हिरासत 22 अगस्त तक वैध थी लेकिन 22 अगस्त सोमवार को स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) कोर्ट ने उनकी हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी। इससे पहले 1 अगस्त को राउत को इसी मामले में 4 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया था। गिरफ्तारी के बाद उसी दिन ईडी ने उन्हें विशेष सत्र अदालत में पेश किया।

    ईडी के अधिकारियों ने 31 जुलाई को शिवसेना नेता के घर पर छापा मारा और कई घंटों तक हिरासत में रखने और पूछताछ करने के बाद 1 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 28 जून को संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के संबंध में तलब किया था।