Aaditya Thackeray

Loading

मुंबई: उद्धव ठाकरे गुट (Uddhav Thackeray Faction) के युवा नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने एक बार फिर सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को वर्ली विधानसभा सीट (Worli Assembly Seat) से चुनाव लड़ने का चैलेंज (Challenge) दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सीएम एकनाथ शिंदे चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं तो मैं इस सीट से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। वर्तमान में आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं। 

दरअसल हाल में बीजेपी के सीनियर नेता और कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सत्ता संघर्ष पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि अगर आदित्य ठाकरे को लगता है कि जनता की राय राज्य सरकार के खिलाफ है तो उन्हें वर्ली विधानसभा से इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके बाद वहां चुनाव कराते हैं। उन्होंने कहा कि तोता मर चुका है और अब ठाकरे गुट के बाकी विधायकों को इस्तीफा दे देना चाहिए। 

मुनगंटीवार के बयान पर आदित्य का पलटवार

मुनगंटीवार के इस बयान पर आदित्य ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि असंवैधानिक रूप से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाले एकनाथ शिंदे वर्ली से चुनाव लड़ेंगे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। आदित्य ने तंज कसते हुए कहा कि मुनगंटीवार की सरकार में कोई नहीं सुनता है। उन्होंने यह बात कुपरेज मैदान में आयोजित फुटबॉल के एक ट्रेनिंग प्रोग्राम के उद्घाटन के मौके पर कही।

सरकार की सफाई जरूरी

आदित्य ठाकरे ने कहा कि इन दिनों सीएम शिंदे शहरों में नालों की साफ-सफाई की काम का जायजा ले रहा है, लेकिन इससे पहले उन्हें सरकार की सफाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सरकार के खिलाफ मैंने सड़क घोटाला से लेकर फर्नीचर घोटाले की शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं।

नोटबंदी की हो ऑडिट

आदित्य ठाकरे ने 2000 रुपए के नोटों को चलन से वापस लेने के फैसले पर कहा कि जिस तरह से नोटबंदी का फैसला लिया जा रहा है। उसकी ऑडिट होनी जरुरी है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच से छह वर्षों में आरबीआई लगातार पीछे जा रहा है। इसलिए नोटबंदी की वजह से देश की अर्थ व्यवस्था पर हो रहे परिणामों की समीक्षा जरुरी हैं।