Anil Parab
अनिल परब (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब (Anil Parab) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से पेश होने के लिए समय मांगा है। उन्होंने गैर-हाजिरी पर सफाई देते हुए कहा कि उन्हें मंगलवार को समन (Summons) मिला। उस समय वह मुंबई में थे और इसलिए ईडी के सामने पेश नहीं हो पाए। 

    अनिल परब ने कहा कि उन्होंने एजेंसी को एक पत्र के माध्यम से पेश होने में असमर्थता के बारे में सूचित किया है। उन्हें अभी दूसरी तारीख पर नहीं बुलाया गया है, लेकिन वह निश्चित रूप से एजेंसी के सामने पेश होंगे।

    किरीट सोमैया ने की कई शिकायत

    वहीं, अनिल परब ने कहा है कि विचाराधीन रिसॉर्ट उनका नहीं है। परब ने कहा था कि दापोली रिसॉर्ट सदानंद कदम के स्वामित्व में है, जिसके बारे में उन्होंने अदालत को सूचित भी किया है। रिसॉर्ट अभी शुरू भी नहीं हुआ है और फिर भी उन्होंने उनके खिलाफ पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और उन्हें नोटिस भेजा है। ईडी ने परब से संबंधित 7 परिसरों और मुंबई, पुणे और रत्नागिरी में उनके करीबी लोगों पर छापेमारी की गई थी। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने भी परब के खिलाफ पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को कई शिकायत की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके दापोली रिसॉर्ट ने कई तटीय विनियमन क्षेत्र (सीआरजेड) नियमों का उल्लंघन किया है।