Share trading scam in Palghar
शेयर मार्केट में ट्रेडिंग (फाइल फोटो)

शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करके अच्छे बेनिफिट का लालच देकर एक प्राइवेट बैंक मैनेजर और उनके भाई, दोस्त से 84 लाख से ज्यादा रुपये की ठगी करने का मामला पालघर से सामने आया है। इस मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Loading

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar Fraud news) जिले की पुलिस ने एक निजी बैंक प्रबंधक और दो अन्य लोगों से निवेश पर अच्छे मुनाफे (Share trading scam) का वादा करके 84 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मार्च और अप्रैल के बीच, दो आरोपियों ने वसई निवासी बैंक प्रबंधक को ‘आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) और शेयर’ खरीदने के लिए फुसलाया। बाद में उसका भाई और दोस्त भी इस कथित कारोबार में शामिल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि तीनों शिकायतकर्ताओं ने कुल मिलाकर 84.63 लाख रुपये का निवेश किया। जब तीनों ने अपने निवेश पर रिटर्न मांगा, तो आरोपियों ने उनसे बातचीत बंद कर दी। तब तीनों को समझ आया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने बताया कि तीनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने कहा कि मानिकपुर पुलिस ने बुधवार को धोखाधड़ी के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।